BSEB 12th Result 2018: बिहार बोर्ड की 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज होगा 4.30 बजे घोषित, ऐसे देखें

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) 12वीं कक्षा (इंटरमीडिएट) का रिजल्ट आज यानि 6 जून को घोषित किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 12वीं के नतीजे करीब 4.30 बजे तक जारी किए जाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर दिए गए 12th Result 2018 के टैब को क्लिक करें और स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर और नाम डालना होगा. जानकारी भरने के बाद स्टूडेंट्स का रिजल्ट स्क्रीन पर होगा.

इंटरमीडिएट यानी 12वीं कक्षा के परिणाम के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebssresult.com/bseb, के अलावा इन वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in biharboard.ac.in पर भी विसिट कर सकते हैं. बता दें 6 जून, बुधवार को ही सभी स्ट्रीम के रिजल्ट यानि साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स (BSEB 12th Science Result 2018, Bihar Class 12 Arts Result 2018, Bihar Class 12 Commerce Result 2018) घोषित किए जाएंगे. 12वीं कक्षा के एग्जाम का आयोजन बिहार बोर्ड ने 6 फरवरी से 16 फरवरी तक किया गया था.

बता दें बिहार की स्टूडेंट कल्पना ने सीबीएसई द्वारा कंडक्ट करवाए जाने वाला नीट परीक्षा में टॉप किया है. कल्पना बिहार की बेटी है जिसका आज ही रिजल्ट आएगा. सभी की नजर कल्पना पर टिकी हैं कि क्या वह आज भी टॉप कर पाती हैं या नहीं. बता दें नीट परीक्षा मेडिकल कोर्स में एडमिशन लेने के लिए एट्रेंस के तौर पर दी जाती है. एमबीबीएस और बीडीएस के कोर्स में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को ये परीक्षा देनी होती है.

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) 12वीं कक्षा (इंटरमीडिएट) का रिजल्ट ऐसे देखें
1: छात्र रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाएं.
2: बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट 2018 टैब शो होगा, इस लिंक पर क्लिक करें.
3: इस लिंक पर आपको 12वीं रिजल्ट 2018 का लिंक दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है.
4: इस लिंक में अपना रोल नंबर और अन्य डिटेल्स भरें.
5: सभी डिटेल भरने के बाद एक बार चेक करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password