70 साल की उम्र में मात देती है हेमा मालिनी फिटनेस में 17 साल की लड़कियों को

bollywood की ड्रिम गर्ल यानि की hema malini आज भी पहले जैसी ही खूबसूरत और फिट नजर आती हैं। अब वो भले ही 70 साल की हो गई हों, लेकिन फिटनेस के मामले में 18-20 साल की लड़कियां भी उनसे बहुत पीछे हैं। आइए जानते हैं उनके फिट और खूबसूरत होने के पीछे क्या राज है।

Hema Malini अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी और नींबू, शहद के साथ करती हैं। वो दिन में दो बार नींबू पानी और शहद का सेवन करती हैं। जिससे उनके शरीर को एनर्जी मिलती है। ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि hema malini ने कई सालों से Sugar से दूर बना कर रखी है। वो खुद को फिट को फिर रखने के लिए चीनी से दूर रहती हैं। यहां तक की अगर वो कहीं बाहर भी जाती हैं तो वहां के किचन के लोगों को इस बारे में पहले ही बता दिया जाता है कि किसी भी चीज में मीठा ना डालें। इसलिए उनके लिए शहद का इस्तेमाल किया जाता है।

सुरेन्द्रनगर जिले के गुजरात में सड़क हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की गई जान
Hema Malini पूरी तरह से Vegeterian हैं। उनका मानना है कि हरी सब्जियां और फलों से इंसान हेल्दी बनता है। इसके अलावा वो हफ्ते में दो बार व्रत भी रखती हैं। वर्त वाले दिन वो ज्यादातक Dry Fruits, juice, Fruits का ही सेवन करती हैं। जिससे उन्हें एनर्जी तो मिलती ही है साथ ही शरीर के अंदर के विषैले पदार्थ भी दूर होते हैं।

इसके बाद वो lunch में 2 रोटी, दाल, सब्जियां और चावल जरूर खाती हैं। हेमा मालिनी की डाइट में दिन में 2 बार Green Tea जरूर शामिल है। वो रात को 8 बजे ही खाना खा लेती हैं,जिससे खाना आसानी से पच जाता है। हेमा मालिनी खुद को फिट रखने के लिए प्रोपर डाइट के साथ, वर्कआउट, योगा और एक्सरसाइज भी नियमित तौर से करती हैं। वो रोजाना 10-15 मीनट तक साइकिलिंग करती हैं।

वो एक क्लासिकल ट्रेन्ड डांसर हैं। डांसिर उन्हें फिच रहने में काफी मदद करती है। इसलिए वो रोजाना एक्सरसाइड के तौर पर डांस प्रैक्टिस भी करती हैं और रोजाना योगा प्रणायाम करना नहीं भूलती हैं।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password