3 कारण इसलिए किंग्स इलेवन पंजाब से क्रिस गेल को कर दिया गया है टीम से ही बाहर |

Chris Gayle IPL 2018- दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में हुए मैच के अंदर किंग्स इलेवन पंजाब के सबसे बड़े और विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में ना देखकर सभी हैरान हो गए थे.

किसी ने ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि क्रिस गेल को टीम से बाहर रखा जाएगा लेकिन जैसे ही सभी ने क्रिस गेल को टीम से बाहर देखा तो निश्चित रुप से हर कोई यह जानना चाहता था कि क्रिस गेल को आखिर टीम से बाहर क्यों रखा गया है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि क्रिस गेल को टीम से बाहर रखने के पीछे टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग और कप्तान रविचंद्रन अश्विन का कौन सा खास प्लान है- Chris Gayle IPL 2018

दिल्ली की पिच स्लो है

सहवाग निश्चित रूप से दिल्ली के क्रिकेट मैदान फिरोजशाह कोटला की पिच को काफी अच्छे से समझते हैं. यही कारण है कि शायद उन्होंने क्रिस गेल को टीम में ना खिलाकर उनका मनोबल कम नहीं होने दिया है. सहवाग जानते हैं कि दिल्ली की पिच थोड़ी स्लो खेलती है और यहां पर गेंद को बल्ले पर आने में समय लगता है. क्रिस गेल अगर मैच में आकर जल्दी आउट हो जाते हैं तो इससे उनका मनोबल कम होगा. शायद यही कारण हो सकता है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ क्रिस गेल को मौका नहीं दिया गया है.

सहवाग जाते हैं गेल को आईपीएल में आराम देना

शायद वीरेंदर सहवाग का प्लान ऐसा भी हो सकता है कि क्रिस गेल को ज्यादा मैच ना खिलाकर बल्कि कम मैच में ज्यादा रन बनाते हुए देखा जाए. क्रिस गेल अगर हर मैच में बल्लेबाजी करेंगे तो शायद इससे उनकी ऊर्जा और एनर्जी दोनों ही एक समय आकर खत्म हो सकती है. यही कारण है कि क्रिस गेल की रनों की भूख बनाए रखने के लिए वीरेंद्र सहवाग उनको लगातार ब्रेक दे रहे हैं.

क्रिस गेल हुए हैं चोटिल

ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि क्रिस गेल शायद थोड़ी सी छोटी चोट से भी नजर आ रहे हैं. क्रिस गेल की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से उनको आराम दिया गया होगा. आपको बता दें कि क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब के इस समय के सबसे बड़े बल्लेबाज है और अगर वह ज्यादा चोटिल होते हैं तो इससे बड़ा नुकसान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कुछ होने वाला नहीं है.

तो इन 3 कारणों से क्रिस गेल को शायद दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में आराम दिया गया है और देखना होगा कि क्रिस गेल जल्द ही टीम में शामिल होकर किस तरीके से खेलते हुए नजर आते हैं.

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password