100 लिविंग बिजनेस माइंडस में ३ भारतीय

फ़ोर्ब्स की दुनिया के १०० ग्रेटेस्ट लिविंग बिजनेस माइंडस की स्पेशल लिस्ट में तीन भारतीय कॉर्पोरेटस लक्ष्मी मित्तल रतन टाटा और विनोद खोसला को जगह मिली है ! लक्ष्मी मित्तल आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन एवं सीईओ है वही रतन टाटा टाटा ग्रुप के चेयरमैन इमिरिटस और विनोद खोसला सन मिक्रोसिस्टेमस के को-फाउंडर है ! इस स्पेशल लिस्ट मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी जगह मिली है फ़ोर्ब्स ने च्सेलसमेंन और रिंगमास्टर एक्स्ट्रा ओर्डनायर ओनर ट्रम्प ऑर्गेनाइजेशन और अमेरिका के ४५वे राष्टरपति के तोर पर डोनाल्ड ट्रम्प का उल्लेख किया है जिसमे उन्हें पावरफुल भी बताया गया है !
इस लिस्ट में अमेजन के फाउंडर जेफ़ बेजोस, वर्जिन ग्रुप के फाउंडर रिचर्ड ब्रेंनसन,वर्कशायर हाथवे के सीईओ वारेन बफेट ,माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और न्यूज़ कोर्प के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन रुपर्ट मंडोक भी शामिल है !
इसके अलावा सीएन फाउंडर टेड टर्नर , टाक शो मास्टर ओपराह विनफ्रे,डैल टेक्नोलॉजी के को फाउंडर माइकल डैल ,पेपाल टेस्ला और स्पेसएक्स के को-फाउंडर एलन मस्क, फेसबुक की सीईओ शेरिल सेंडबर्ग,स्टारबकस के सीईओ होवार्ड स्कल्टज और फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग आदि को भी इस लिस्ट मैं शामिल किया गया है!

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password