शिवराज सिंह चौहान: सरदार पटेल का कांग्रेस ने कभी भी सम्मान नहीं किया

शिवराज सिंह चौहान: सरदार पटेल का कांग्रेस ने कभी भी सम्मान नहीं किया

शिवराज सिंह चौहान: सरदार पटेल का कांग्रेस ने कभी भी सम्मान नहीं किया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पीएम मोदी को सरदार पटेल के सबसे बड़े स्टैचू का अनावरण करने के लिए बधाई दी. इसी के साथ उन्होने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी सरदार वल्लभभाई पटेल का सम्मान नहीं किया.

उन्होंने कहा कि ‘अगर कश्मीर जवाहरलाल नेहरू की जगह उनके हाथों में होता तो इसका एक तिहाई हिस्सा पाकिस्तान के पास नहीं जाता.’ उन्होंने कहा कि ‘दुर्भाग्य की बात है कि सरदार पटेल हमारे प्रधानमंत्री नहीं थे. कांग्रेस ने जो उनके साथ किया वो दोबारा कहने की जरूरत नहीं है.’

प्रधानमंत्री ने गुजरात के नर्मदा जिले में बुधवार को सरदार पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा का  ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के रूप में अनावरण किया. प्रधानमंत्री ने विरोधियो पर निशाना साधते हुए कहा ‘क्या सरदार पटेल ने यूनिटी के लिए कुछ नहीं किया’, ‘शिव भक्त सोमनाथ मंदिर में प्रार्थना करने में सक्षम नहीं होते’

मोदी ने कहा ‘एक पल के लिए कल्पना करो कि अगर सरदार पटेल ने राष्ट्र को एकजुट करने की दिशा में काम नहीं किया होता तो भारतीयों को गिर के शेर और टाइगर देखने के लिए वीजा की जरूरत होती..

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग भारत के अस्तित्व पर सवाल उठाते हैं उन्हें यह प्रतिमा सदा याद दिलाती रहेगी कि यह देश एक था, है और हमेशा रहेगा.

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का चेहरा डिजाइन करने के लिए मूर्तिकार ने 2000 तस्वीरों का विश्लेषण किया

उन्होंने कहा कि ‘अगर सरदार पटेल न होते तो भारत कभी भी एकजुट नहीं हो पाता.’

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password