वर्ल्ड हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत से दिखाया दम…

वर्ल्ड हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत से दिखाया दम...

वर्ल्ड हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत से दिखाया दम…

आपको बता दे की अपने घर पर वर्ल्ड कप जैसा अहम टूर्नामेंट खेल रही भारतीय टीम ने शानदार जीत के साथ शुरुआत की. भारत ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका पर 5-0 से बड़ी जीत दर्ज की. भारत की ओर से सिमरनजीत सिंह ने दो, मनदीप सिंह, ललित उपध्याय और आकाशदीप सिंह ने एक-एक गोल किया. दो गोल करने के लिए  सिमरनजीत सिंह मैन ऑफ द मैच चुना गया.

बता दे की भारत ने पहले मिनट से ही साउथ अफ्रीका के गोल पर हमले करना शुरू कर दिया था. भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर नौवें मिनट में मिला. इसी पेनल्टी कॉर्नर पर 10वें मिनट में मनदीप सिंह ने हरमनप्रीत सिंह के ड्रैग फ्लिक पर मिले रिबाउंड को गोल में बदला. वहीं इसके दो मिनट बाद ही आकाशदीप सिंह ने फील्ड गोल करके पहले हाफ तक भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया. तीसरे क्वार्टर में साउथ अफ्रीका का डिफेंस मजबूत होकर खेलने लगा और भारत के लिए मुश्किलें खड़ी करने लगा.

यह उनका यह खेल ज्यादा देर नहीं चला और 43वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने आकाशदीप के पास को गोल में बदलकर दूसरे हाफ में भारत को ब्रेक थ्रो दिलाया. इसके दो मिनट बाद ही भारत ने एक बार फिर अच्छा मूव बनाया. आकाशदीप के पास को सही डिफ्लेक्शन के साथ उसे गोल में बदला. 46वें मिनट में सिमनरजीत सिंह ने भारत के लिए पांचवां और आखिरी गोल दागा.

अंतिम मिनट में साउथ अफ्रीका ने रेफरल लेकर पेनल्टी कॉर्नर की मांग की. हालांकि वह कामयाब नहीं हो सके और भारत के खिलाफ एक भी गोल करने में नाकाम रहे. भारत को इस बड़ी जीत के साथ कई सुधार कई जरूरत है.

भारत ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है . भारत का अगला मैच रविवार को बेल्जियम से है. बेल्जियम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में कनाडा को 2-1 से मात दी थी.

कौन हैं बारतोलोमिओ एस्तेबन मुरिलो ? पढ़ें 5 खास बातें…

अब देखना ये है की भारतीय टीम अपने प्रदर्शन को कितना कायम रखने में कामियाब रहती हैं.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password