राहुल द्रविड़ का कहना है की न्यूजीलैंड में नहीं है ऑस्ट्रेलिया जैसे हालात, खिलाड़ि करेंगे अभ्यास…

राहुल द्रविड़ का कहना है की न्यूजीलैंड में नहीं है ऑस्ट्रेलिया जैसे हालात, खिलाड़ि करेंगे अभ्यास...

राहुल द्रविड़ का कहना है की न्यूजीलैंड में नहीं है ऑस्ट्रेलिया जैसे हालात, खिलाड़ि करेंगे अभ्यास…

इंडिया ए की टीम में अंजिक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे नामों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले यह खिलाड़ियों को फॉर्म में लाने की कोशिश है. हालांकि इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को ऐसा नहीं लगता. राहुल द्रविड़ का मानना है कि न्यूजीलैंड के हालात ऑस्ट्रेलिया के समान नहीं होंगे लेकिन इसके बावजूद भारत ए टीम में शामिल नियमित टेस्ट खिलाड़ियों को बहुमूल्य मैच अभ्यास का मौका मिलेगा.

भारतीय टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मुरली विजय, पृथ्वी साव, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी न्यूजीलैंड के माउंट मॉनगानुई में 16 नवंबर से खेले जाने वाले पहले अनौपचारिक टेस्ट में ए टीम का हिस्सा हैं.

ये सभी छह खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया में छह दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. मुरली विजय और रोहित शर्मा की टेस्ट में वापसी हो रही है उनके लिए कड़ी परीक्षा से पहले तैयारी का अच्छा मौका होगा. वहीं हनुमा विहारी को इंग्लैडं दौरे के बाद अब टीम में मौका मिला है उन्हें भी दौरे पर भेजा जा रहा है. भारत अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत तीन टी20 मैचों की सीरीज के साथ करेंगे. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा, जो टीम इंडिया के लिए असली लड़ाई है.

इंडिया ए को न्यूजीलैंड में तीन अनौपचारिक टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं. इंडिया ए और अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ का मानना है कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों को भी सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी का फायदा मिलेगा.

एक नए अंदाज़ में रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के साथ हुई लॉन्च, कीमत जानिए…

द्रविड़ को ये प्रयोग करने में काफी अच्छा महसूस हो रहा है ताकि youngsters को प्रोहोत्सान मिले और उनका गेम भी निखरे.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password