ब्रांडेड जैकेट से लेकर स्वेटर तक 100 रुपए में सबसे सस्ता वुलेन मार्केट

सर्दियों की दस्‍तक देश में हो चुकी है । उत्‍तर भारत इन दिनों सर्द हवाओं का आनंद ले रहा हैलेकिन बहुत जल्‍द ही ये सर्दी ठिठुरन भरी सर्दी में बदल जाएगी । उससे पहले बहुत जरूरी है कि आप अपने लिए विंटर की शॉपिंग कर लें।

सर्दियों में जैकेट और स्‍वेटर सभी खरीदते हैं, वुलेन कपड़े और भारी कपड़े होने के कारण ये महंगे भी काफी होते हैं । कम से कम 1000 रुपए तो आपको एक स्‍वेटर या जैकेट के लिए खर्च करनी ही पड़ सकती है । लेकिन हम आपको एक ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप सर्दियों की शॉपिंग कर सकते हैं वो भी आसान सी सस्‍ती कीमतों पर । शोरूम में अगर आप जाते हैं और सस्‍ती से सस्‍ती जैकेट भी देखते हैं तो आपको 900 से 3000 रुपए तक की जैकेट दिखाई जाएंगी । अब ये कोई सस्‍ता तो है नहीं, लेकिन आप भी इसे लेने को मजबूर होते हैं । हम आपको बता रहे हैं देश के कुछ ऐसे थोक बाजार जहां आपको जैकेट 180 रुपए से भी कम दाम में मिल जाएगी । इतना ही नहीं यहां से आप स्‍वेटर की शॉपिंग भी कर सकते हैं । 100 रुपए या कुछ इससे भी कम में आपको मिल जाएंगी ।

शनिवार को अगर जूते चप्पल चोरी हो जाये तो समझिये बला टली|

पूर्वी दिल्‍ली में मौजूद कपड़ों की 15 हजार से भी ज्यादा शॉप हैं। यहां से पूरे देशभर में कपड़े बेचे जाते हैं । यहां के एक शॉप कीपर के मुताबिक होलसेल में अच्छी क्वालिटी का स्वेटर महज 100 रुपए और जैकेट सिर्फ 180 रुपए में मिल जाती है । अगर क्वालिटी कमजोर रहेगी तब कीमत और भी कम हो जाएगी । इस बाजार से बच्चों के कपड़े बहुत ही सस्‍ते दामों में उपलब्‍ध हो सकते हैं । सिर्फ जींस ही यहां 35 रुपए में मिल जाती है, फुल साइज जींस सिर्फ 80 रुपए में उपलब्‍ध होती है।

दरअसल इस मार्केट में ज्यादातर शॉप कीपर्स खुद कपड़ों को तैयार करवाते हैं या करते हैं । जिसकी वजह से उन्‍हें मार्जिन अच्‍छा मिलता है। इसी कारण से उन्‍हें अच्छी क्वालिटी तैयार करने को मिलती है और ग्राहकों को कपड़े भी सस्ते मिल जाते हैं । गांधी मार्केट के साथ दिल्‍ली में चांदनी चौक, सरोजनी नगर, करोल बाग और शाहदरा में भी सस्‍ते मिल जाते हैं। दिल्‍ली के अलावा लुधिायाना भी गरम कपड़ों के लिए मशहूर है । यहां के घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार में भी थोक में कपड़े मिलते हैं। यहां वुलेन और पार्टीवेयर कपड़ों की 1000 से भी ज्‍यादा दुकाने हैं । इनकी कीमत पर 40 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट आसानी से मिल जाता है । यहां बार्गेनिंग खूब होती है, इसलिए आप यहां से दिल खोलकर शॉपिंग कर सकते हैं।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password