बॉलीवुड की ये 6 अभिनेत्रियाँ जीनको रोल पाने के लिए अपना जिस्म बेचना पड़ा

हर दिन हजारों लोग एक्टर बनने की चाहत में मुंबई आते हैं, लेकिन एक दो ही होते हैं जिन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिल पता है। बाकि यूं ही दर दर की ठोकरें खाते फिरते हैं । वो लोग जिनको कुछ फिल्मों में काम करने को मिल जाता है, इसके बावजूद फ़िल्मी दुनिया में ज्यादा दिन नहीं टिक पाते, खासकर की अभिनेत्रियां।

दिवाली पर फटाखो का करोडो का व्यापार

उनमे से सिर्फ कुछ अभिनेत्रियाँ ही लम्बी पारी खेल पाती हैं और कुछ दो चार फिल्मों के बाद अपने घर बैठ जाती हैं । हालाकि कई लोगो का मानना है कि बॉलीवुड में टिके रहने के लिए अभिनेत्री का खुबसूरत होना जरुरी है, लेकिन कई बार अभिनेत्रियों की किसी फिल्म में काम लेने के लिए अपनी इस खूबसूरती का बड़ा खामयाजा भुगतना पड़ता है और डायरेक्टर के साथ हमबिस्तर भी होना पड़ता है ।

तो चलिए, आज हम आपको बताते हैं ऐसी ही 6 अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने बड़े समझौते करने के बाद फिल्मों में रोल हासिल किया और उसके बावजूद वो फ्लॉप रहीं :-

1..माही गिल

इस आर्टिकल में सबसे पहले बात करेंगे अभिनेत्री माही गिल के बारे में । माही गिल के फ़िल्मी करियर की बात की जाए तो इन्होने कुछ गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है, जैसे की “देव डी” और “शाहेब बीवी और गैंगस्टर” । फिल्म “देव डी” से ही माही को पहचान मिली थी । बेहद खुबसूरत होने के बावजूद भी माही का फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा ।

  1. हुमा कुरैशी

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है अभिनेत्री हुमा कुरैशी का । हुमा को अनुराग कुरैशी की फिल्म “गैंग्स ऑफ़ वासेय्पुर” से एक अभिनेत्री के रूप में पहचान मिली थी । वैसे तो इस देश में हुमा के लाखों दीवाने हैं लेकिन इनको एक सुपरस्टार वाला मुकाम कभी हासिल नहीं हुआ ।

  1. निमरत कौर

उम्र ज्यादा होने के बावजूद अभिनेत्री निमरत कौर की खूबसूरती आज भी बरकरार है । निमरत को अक्षय कुमार की फिल्म “एयरलिफ्ट” में मुख्य भूमिका मिली थी, जिसके बाद एक अभिनेत्री के रूप में वो उभर कर आई । लेकिन उसके बाद इन्हें बहुत ही कम फिल्मों में देखा गया, लिहाजा निमरत भी एक फ्लॉप अभिनेत्री बन कर रह गयी ।

  1. रिचा चड्ढा

बॉलीवुड में “भोली पंजाबन” के नाम से मशहूर रिचा चड्ढा वैसे तो फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री बनने के लिए आई थी लेकिन उनका अभिनय देखकर उनको साइड रोल ही मिलते रहे । हालाकि फिल्म “फुकरे” में उन्हें बड़ी कामयाबी मिली थी लेकिन बतोर अभिनेत्री उनका फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं है ।

  1. कल्की कोचलिन

अभिनेत्री कल्कि कोचलिन को बॉलीवुड में अपनी अलग खूबसूरती के लिए जाना जाता है । हालाकि कल्कि की कुछ शुरुवाती फिल्में काफी हिट रही थी लेकिन उसके बाद इनका फ़िल्मी करियर कब डामाडोल हो गया, ये पता ही नहीं चला ।

 

6. टिस्का चोपड़ा

अपनी खूबसूरती और बोल्ड अदाओं से बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों को मात देने वाली अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा का फ़िल्मी करियर भी कुछ ख़ास नहीं रहा । वैसे तो टिस्का काफी सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं लेकिन एक अभिनेत्री के रूप में पहचान उनको आमिर खान की फिल्म “तारे ज़मीन पर” से मिला । इस फिल्म में टिस्का ने एक माँ का किरदार निभाया था । इनकी पहली बॉलीवुड फिल्म “प्लेटफार्म” थी ।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password