दुनिया की प्रसिद्ध स्मार्टफोन कंपनी रेड्मी

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi कंदुनिया की प्रसिद्ध पनियों में से एक है। भारतीय बाजार में रेडमी कंपनी बहुत अधिक पसंद की जा रही है। रेडमी कंपनी के स्मार्टफोन बेहद अच्छे और किफायती होते हैं। यह कंपनी हमेशा अपने ग्राहकों को कम से कम कीमत में अच्छे से अच्छा स्मार्टफोन प्रदान करने का प्रयास करती है।

जैसा की आप सबको पता है कि रेडमी कंपनी दुनिया के टॉप 5 ब्रांडो जानी जाती है और अपने ग्राहकों के लिए कोई ना कोई नई सौगात लेकर आता रहता है। आज हम आपको रेडमी के जिस फोन के बारे में बताने जा रहे हैं उस फोन का नाम है Redmi S2. इस फोन के फीचर्स का खुलासा अभी हाल ही में हुआ है तो आइए जान लेते हैं इस फोन के मुख्य फीचर्स और कीमत के बारे में।

Redmi S2 के शानदार फीचर्स :-

डिस्प्ले और बैटरी :-

इस फोन में 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। जिसका रिजोल्यूशन 720 * 1280 पिक्सेल है इस फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है।

कैमरा :-

अगर आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डबल बैक कैमरा दिया गया है इसमें से एक कैमरे की छमता 12 मेगापिक्सल तथा दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल क्षमता का है तथा पर्फेक्ट सेल्फी के लिए इस फोन में एक फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है।

प्रोसेसर :-

इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा कोर प्रोसेसर SoC प्रोसेसर दिया गया है। इस एंड्रॉयड फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम है।

स्टोरेज :-

इस फोन के भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे जिसमें से एक वैरियंट में 2GB रैम और 16GB का आंतरिक स्टोरेज तथा दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम और 32GB का आंतरिक स्टोरेज तथा तीसरे वेरिएंट में 4जीबी रैम और 64जीबी का आंतरिक स्टोरेज दिया जाएगा।

अन्य स्पेसिफिकेशन :-

इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ हॉटस्पॉट वाईफाई GPS इत्यादि दिया गया है। अगर बात करें इस फोन में सेंसर की तो इसमें प्रॉक्सिमिटी सेंसर ग्रेविटी सेंसर हॉल सेंसर कंपास गायरोस्कोप इत्यादि दिया गया है तथा सिक्योरिटी के लिए इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है।

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password