जाने कैसे दांव पर लग गई है भारत की टेस्ट में बादशाहत…

जाने कैसे दांव पर लग गई है भारत की टेस्ट में बादशाहत...

जाने कैसे दांव पर लग गई है भारत की टेस्ट में बादशाहत…

आपको बता दे की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से शुरू हो रही सीरीज में जहां ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत के खिलाफ उसका अजेय रिकॉर्ड दांव  पर लगा है तो वहीं भारत के सामने भी अपनी बादशाहत को बचाने की चुनौती है. लंबे वक्त से टीम इंडिया आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पॉजिशन पर मौजूद है लेकिन अब हालात ऐसे हो हो गए हैं कि भारत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज गंवाने के साथ साथ अपनी बादशाहत भी गंवा सकता है.

भारत की नंबर वन रैंकिंग पर खतरा मंडराने लगा है. दरअसल 106 पॉइंट्स के साथ इस सीरीज का आगाज करने वाली इंग्लैंड की टीम अब सीरीज के बाद 108 पॉइंट्स के साथ दूसरी पोजिशन पर पहुंच गई है. टीम इंडिया 116 पॉइंट्स के साथ टॉप पोजिशन पर है. साउथ अफ्रीका 106 पॉइंट्स को साथ तीसरे नंबर पर है.

अगले महीने से दो बेहद दिलचस्प सीरीज शुरू होने वाली हैं जिनके नतीजे इस रैंकिंग पर असर डाल सकते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच और पाकिस्तान- साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

विराट कोहली फोर्ब्स लिस्ट में टॉप 100 हाइएस्ट पेड एथलीट में हुए शामिल

अगर भारतय टीम को चारों टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा और साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान का क्लीन स्वीप कर दिया तो साउथ अफ्रीकी टीम एक पॉइंट के मार्जिन से नंबर वन टीम बन जाएगी. अगर भारत के खिलाफ टिम पेन की कंगारू टीम ने चारों टेस्ट जीत लिए और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने एक टेस्ट ड्रॉ भी करा लिया तो फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर वन टीम बन जाएगी. इन हालात में भारतयी टीम इंग्लैंड के साथ 108 पॉइंट्स के साथ तीसरी पोजिशन पर ही रह जाएगी.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password