घर बैठे ही खुल जाएगा बैंक खाता.. करना होगा बस छोटा सा काम, जानें आसान तरीका

आज Digital India के युग में हर कुछ घर पर बैठे-बैठे ही करना संभव हो गया है। वहीं अब देश का सबसे बड़ा बैंक ग्राहकों को खाता खुलवाने का ख़ास मौका दे रहा है। जी हां अगर आप SBI बैंक के ग्राहक हैं या आपका अकाउंट इस बैंक में है तो यह खबर आपके लिए है।

Amazon और Flipkart पर स्मार्टफोन सेल, मिल रहे हैं ये शानदार ऑफर

साथ ही अगर आपका Bank acount नहीं है तो भी आपको गजब का फायदा मिलने वाला है। बता दें कि, SBI ने अब ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन खाता खुलवाने की सुविधा भी बैंक दे रहा है।

गौरतलब है कि, आज Digital India के युग में हर कोई ऑनलाइन सुविधा चाहता है और घर पर बैठे ही हर काम को आसानी से चंद सेकेंड में करने की आस रखता है ऐसे में अब बैंकों ने ऐसी सुविधाएं शुरू कर दी हैं जिससे आप घर पर बैठकर ही अपना Bank account खुलवा सकते हैं। SBI ही नहीं बल्कि सरकार और गैर सरकारी बैंक भी अब इस तरह की सर्विस शुरू कर रहे हैं। डिजिटल इंडिया के तहत हर कोई ग्राहकों को ऑनलाइन सर्विस दे रहा है। ऐसे में अगर आप SBI Bank में घर बैठे अपना बैंक खाता खुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको काफी बेहतरीन ऑप्शन दिया जा रहा है। बैंक अकॉउंट खुलवाने के लिए आपको पहचान के लिए पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड। एक अड्रेस प्रूफ के लिए पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड आदि में से एक पैन कार्ड फॉर्म 16 (अगर पैन कार्ड नहीं हो तो) दो नई पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ। यह सभी डॉक्युमेंट आपको जरुरत लगेगेंगे और इसके बाद आप बैंक की ऑनलाइन साइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password