एक नए अंदाज़ में रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के साथ हुई लॉन्च, कीमत जानिए…

एक नए अंदाज़ में रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के साथ हुई लॉन्च, कीमत जानिए...

एक नए अंदाज़ में रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के साथ हुई लॉन्च, कीमत जानिए…

आपको बता दे की रॉयल एनफील्ड भारत में बिकने वाली अपनी सभी बाइक्स को धीरे-धीरे एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस कर बाज़ार में उतार रही है. कंपनी ने अब थंडरबर्ड की X सीरीज़ की 350X को ABS के साथ उपलब्ध कराया है जिसकी दिल्ली में Xशोरूम कीमत 1.63 लाख रुपए रखी गई है. यह कीमत मोटरसाइकल के पिछले मॉडल से लगभग 7,000 रुपए ज़्यादा है. रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड X सीरीज़ को भारत में इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया था जिसमें चालक को और भी ज़्यादा आरामदायक राइड देने के लिए बेहतर बदलाव दिए गए हैं.

एनफील्ड अपनी सभी मोटरसाइकल को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस कर रही है और इसकी वजह 1 अप्रैल 2019 से लागू किया जाने वाला नया नियम है. भारत सरकार ने देश में 125cc और उससे ज़्यादा दमदार बाइक्स के लिए एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम अनिवार्य करने का फैसला लिया है. नई थंडरबर्ड X में 9-स्पोक अलॉय व्हील्स, छोटा हैडलैंप और नई सीट दी गई है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में सिंगल यूनिट सीट दी गई है. बाइक के एग्ज़्हॉस्ट, फ्रंट फोर्क और रियर शॉक अबज़ॉर्वर को मैट ब्लैक कलर दिया गया है.

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और बाइक रैगुलर थंडरबर्ड 350 जैसे 350cc इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसके अगले पहिए में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर सस्पेंशन दिया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं.

एक अनोखी मुहिम के तहत कुत्ता गोद लेने वालों को देना होगा इंटरव्यू, घर का मुआयना भी होगा

इसकी बुकिंग्स शुरू कर दी गई है और मार्किट में आपको जल्द ही दिखना भी शुरू हो जाएगी.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password