अब इंडिगो वेब चेक-इन पर यात्रियों से 800 रुपए तक चार्ज लेगी

अब इंडिगो वेब चेक-इन पर यात्रियों से 800 रुपए तक चार्ज लेगी

अब इंडिगो वेब चेक-इन पर यात्रियों से 800 रुपए तक चार्ज लेगी

आपको बता दे की इंडियो एयरलाइंस वेब चेक-इन करने वाले यात्रियों से 100 से 800 रुपए तक चार्ज लेगी। यह शुल्क 14 नवंबर से लागू भी हो चुका है। लेकिन, जानकारी 10 दिन बाद रविवार को दी गई। इसके तहत वेब चेक-इन के लिए सभी सीटों पर शुल्क लगेगा। एयरलाइंस का कहना है कि पैसेंजर्स के पास एयरपोर्ट के जरिए फ्री चेक-इन का विकल्प भी मौजूद है।

आखिरी कतार की बीच वाली सीट के लिए 100 रुपए लगेंगे

  1. सीटों की स्थिति के हिसाब से वेब चेक-इन के चार्ज लगेंगे। पहली कतार की सीट के लिए 800 रुपए अतिरिक्त लगेंगे। इमरजेंसी गेट के पीछे वाली 12वीं पंक्ति की सीट के लिए 600 रुपए एक्स्ट्रा देने होंगे। आखिरी रो की बीच वाली सीट के लिए 100 रुपए चुकाने पड़ेंगे।
  2. इससे पहले इंडिगो एयरलाइंस विंडो और एक्स्ट्रा लेगरूम वाली सीटों के लिए ही चार्ज लेती थी। लेकिन, ज्यादा कमाई के लिए अब सभी सीटों पर शुल्क लेने का फैसला किया है। हवाई ईंधन महंगा होने और डॉलर के मुकाबले रुपए में कमजोरी की वजह से जुलाई-सितंबर में इंडिगो को 651 करोड़ रुपए का घाटा हुआ।
  3. वेब चेक-इन के जरिए यात्री एयरपोर्ट पर लंबी लाइन से बच सकते हैं। इसके जरिए वो खुद बोर्डिंग पास का प्रिंट ले सकते हैं। खाने का ऑप्शन चुनने समेत लगेज की डिटेल भी भर सकते हैं।
  4. बेसन का शीरा आपको गले के दर्द और सर्दी-जुकाम से राहत दिलाएगा, पढ़ें रेसिपी…

इंडिगो का कहना है की आप हमसे डायरेक्ट टिकेट करवाए तोह आपको उसी वक़्त और आगे भी हमेशा फायदा मिलता रहेगा.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password