अब आएगा कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका: WhatsApp

अब आएगा कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका: WhatsApp

अब आएगा कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका: WhatsApp

आपको बता दे की Facebook के पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने इस साल यूजर को कई नए फीचर्स मुहैया कराए। WhatsApp द्वारा दिए नए फीचर्स को यूजर्स ने काफी पसंद भी किया। इमोजी के बाद अब चैटिंग के अंदाज को बदलने के लिए हाल ही में WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर स्टीकर्स फीचर को जारी किया। स्टीकर फीचर के बाद अब कंपनी स्टीकर्स ढूंढने के लिए सर्च फीचर एवं कस्टम स्टीकर क्रिएट करने पर काम कर रही है।

कंपनी “शेयर कॉन्टेक्ट इंफो via क्यूआर” फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर खुद की जानकारी (कॉन्टेक्ट इन्फॉर्मेशन) क्यूआर (QR) कोड के जरिए आसानी और तेजी से शेयर कर सकेंगे। यह फीचर Instagram पर मौजूद नेमटैग और Snapchat के स्नैपकोड की तरह ही काम करेगा।

तरीका ये है की स्क्रीनशॉट देखने से पता चलता है कि व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हुए यूजर केवल क्यूआर कोड को स्कैन कर किसी नए कॉन्टेक्ट को जोड़ पाएंगे। क्यूआर कोड सही से स्कैन होने के बाद आप बिना ऐप को बंद किए भी आसानी से नए कॉन्टेक्ट की जानकारी को फोन बुक में सेव कर पाएंगे। WABetaInfo ने दावा किया है कि इस फीचर को फिलहाल iOS प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। Share Contact Info via QR के अलावा कंपनी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नए कॉन्टेक्ट फीचर को री-डिजाइन करने पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप देश का चुनाव करेंगे, यह खुद से कंट्री कोड उठा लेगा। फोन नंबर दर्ज करने के साथ ही यह दिखाएगा कि कॉन्टेक्ट व्हाट्सऐप यूजर है या नहीं।

नाक में नथ पहनना लड़कियों के लिए सिर्फ प्रथा ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी हैं कई फायदे

स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि नबंर के ठीक नीचे ‘Not on WhatsApp’ लिखा नजर आ रहा है। व्हाट्सऐप का यह फीचर मौजूदा ‘New contact’ शॉर्टकट को रिप्लेस करेगा। WABetaInfo के मुताबिक, दोनों ही फीचर अभी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है। कंपनी अभी दोनों ही फीचर पर काम कर रही है, यही वजह है कि इन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको कंपनी द्वारा जारी एप्फा या बीटा वर्जन का इंतजार करना होगा। जो की जल्द ही आपके मोबाइल में भी आ जायेगा.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password